13.3.10

पॉडकास्ट कांफ्रेंस : अदा जी, दीपक मशाल और मैं

महफूज़  मियाँ  का  एकाएक गायब  होना फिर जबलपुर में अवतरित होना अपने आप में एक चमत्कारिक घटना रही है. इन सब बातों को लेकर एक अन्तराष्ट्रीय संवाद हुआ जिसमें ''बेचारे-कुंवारे हिन्दी ब्लागर्स की दशा और दिशा'' पर भी विमर्श किया गया अदा जी जो जो कविता का डब्बा यानी  ''काव्य-मंजूषा'' की मालकिन हैं तथा स्याही और कागज़ के मालिक दीपक मशाल से मेरी बात हुई
क्या खूब पायी थी उसने अदा,
ख्वाब तोड़े कई आंधिओं की तरह.
कतरे गए कई परिंदों के पर,
सबको खेला था वो बाजियों की तरह.
हौसला नाम से रब के देता रहा,
औ फैसला कर गया काजिओं की तरह.
________________________________
अनुराग शर्मा जी के स्वर में सुनिए कहानी
 यहाँ हिंद-युग्म के आवाज़ पर 
________________________________

15 टिप्‍पणियां:

M VERMA ने कहा…

बहुत अच्छी वार्ता
मुझे तो लगता है कि आप लोग 'मैरिज ब्यूरो' खोलने वाले है और आरम्भिक (ओपेनिंग) के अवसर पर महफूज की शादी करवाने वाले हैं, मेरी भी निगाह में कुछ कुंवारे हैं सम्पर्क कर लीजियेगा.
बहुत सुन्दर

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

पॉड-कास्ट बहुत बढ़िया रहा मुकुल जी!
दीपक मशाल जी का ब्लॉग
स्याही और कागज़ नही है!
"मसि ओर कागज" है!

अनूप शुक्ल ने कहा…

मजेदार बातचीत! अदाजी की आवाज में गाना और दीपक मशाल की कविता अच्छी लगी। और बातों के अलावा बॉडी-शॉडी जिक्र भी मजेदार रहा।

Udan Tashtari ने कहा…

हा हा!! महफूज वाले केस में अब जहाँ भी पेशी पड़ेगी, उस कोर्ट में जायेंगे मगर अपना पक्ष जरुर रखेंगे. :)

मिथलेश, महफूज और मशाल...महाशक्ति...सब म से शुरु हैं..इनकी शादी का योग निकले तो झंझट निपटे..इक्कठे सबकी दावत उड़ाई जाये..

आनन्द आया गप्प सटाका सुनकर और फिर अदा जी का गीत और जिन्दगी की किताब की जिल्द दीपक से सुन मन प्रसन्न हो गया. गीत में गिरीश जी ने भी गा कर शौक पूरा कर ही लिया. :)


बहुत बढ़िया....

दीपक 'मशाल' ने कहा…

Bada sahi sanjog nikala Sameer ji.. :)

स्वप्न मञ्जूषा ने कहा…

महफूज, मशाल, मिथलेश, और महाशक्ति.....इनकी बिदाई कर लेवें तो गंगा नहा लेवें हम .....
हाँ नहीं तो...!!

Mithilesh dubey ने कहा…

गीरिश भईया सबसे पहले तो आपका बहुत-बहुत आभार कम से कम आपने हमारी बात तो रखी । नहीं एक तो खुशदीप भईया वो तो हमें हर बार भुल जाते है कहते है तुम तो बच्चे हो अभी । मैं तो सच्ची कहूँ तो मात्र दीपक भईया के रुका हूँ , क्योंकि महफूज भाई के लिए मैंने और अदा दीदी नें तय तमाम कर लिया है , मेरी बात तो आपने खूद ही तय कर ली है जबलपुर से , अब रहें दीपक भईया तो ये कुछ बोल ही नहीं रहे , अरे दीपक भईया फटाफा करिए और छोटे भाई का भी नम्बर लगाईये हाँ नहीं तो , और हाँ अबकी घर जा रहा हूँ तो भगवान से मनन्त मागूँगा की महफूज भाई , दीपक भईया और प्रमेन्द्र भाई की नैया जल्दि पार हो ताकी मेरा नम्बर आये , हद हो गयी यार कम से अपना नहीं तो छोटे तो ख्याल करिए ।

निर्मला कपिला ने कहा…

बहुत अच्छा लगा मुझे भी वर्मा जी की बात सही लग रही है। कुवांरों को अग्रिम बधाई। आपका धन्यवाद्

nitin raja singer ने कहा…

सर मै nitin pancholi इन्दौर सें आपकी orkut profile में nitin singer के नाम से add हुं सर में indian idol ke audition के लिये जाने वाला हुं पर सर एक Problem है और उसका हल सिर्फ आपके पास है सर मेरे को यह नही पता कि इन्दौर में Indian idol के audition कहा पर है सर please मेरे को मालुम कर के बता दिजिये ok sir bayyyyyyyy

राजू मिश्र ने कहा…

पूरी बातचीत बहुत ही जानदार बन पड़ी है.बधाई.

रश्मि प्रभा... ने कहा…

वाह, हर अंदाज का है अंदाजे बयां दिलचस्प

कृष्ण मुरारी प्रसाद ने कहा…

मेरी भी बधाई...
लड्डू बोलता है ....इंजीनियर के दिल से
http://laddoospeaks.blogspot.com/

बवाल ने कहा…

आपके इन बहुस्नोख़ूब कवाँरो के बारे में ऐसी जवानी को उक्साने वाली बातों से कभी कभी एक और शादी करने का मन होने लगता है। हाय काश कर पाते तो अब भी दुनिया तमाम जीत लाते। अदा जी को मत बताना प्लीज़ वरना वो तो इस मुआमल: में सरासर बवालिन की तरफ़दारी कर जाएँगी और हम .....। हा हा।

वाणी गीत ने कहा…

लोग ब्लोगिंग के लिए आगे आये ...क्या सचमुच ऐसा माहौल है ... जो हैं वही छोड़ जाने को तैयार बैठे हैं ...
मेरे खयाल से महफूज़ भाई को गिफ्ट में ढाल और बख्तरबंद दिया जाना चाहिए ...
@ मोटी ....एक ब्लोगिंग मैरिज ब्यूरो खोल ले ....

ब्लोगिंग कांफ्रेंस का यह प्रयास आगे भी जारी रहे ...बहुत शुभकामनायें ....!!

बाल भवन जबलपुर ने कहा…

Vani ji Adesh ko man le theek hai

Wow.....New

धर्म और संप्रदाय

What is the difference The between Dharm & Religion ?     English language has its own compulsions.. This language has a lot of difficu...