27.11.19

वयोवृद्ध फिल्म कलाकार श्रीमती पुष्पा जोशी का निधन

 फिल्म रेड की दादी श्रीमती पुष्पा जोशी Pushpa Joshi  का दुखद निधन
85 वर्ष की उम्र में अजय देवगन की फिल्म रेड में दादी की भूमिका निभाने वाली श्रीमती पुष्पा जोशी का आज शाम मुंबई में निधन हो गया । पिछले सप्ताह  फिसल कर  गिर जाने से जाने के कारण उनका फैक्चर हुआ जिसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन भी मुंबई में ही हुआ था ।  किन्तु दिनांक 26 नवंबर 2019 को रात्रि 11:40 बजे उनका मुंबई में दुखद निधन हो गया ।
जबलपुर निवासी 87 वर्षीय श्रीमती पुष्पा जोशी के पति स्वर्गीय श्री बी आर जोशी डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत थे । जबकि उनके पुत्र आभास  जोशी एवं संगीतकार श्रेयस जोशी है पुत्र श्री रविंद्र जोशी  जितेंद्र जोशी श्री बृजेंद्र जोशी तथा दो पुत्रियां हैं । श्रीमती जोशी के बड़े पुत्र जी संगीतकार थे जिनका निधन हो चुका है । प्रेम नगर जबलपुर निवासी जोशी परिवार कि बुजुर्ग मातुश्री का पूरा जीवन सत्य साई सेवा समिति के साथ नारायण सेवा में बीता । मुझे उनके कर्मठ जीवन एवं हंसमुख स्वभाव ने हमेशा आकृष्ट किया है । निरंतर लोक सेवा के कार्यों में संलग्न मां पुष्पा जोशी जबलपुर से मुंबई अपने पुत्र श्री रविंद्र जोशी के साथ रहने गईं जहां उनकी  पौत्र वधु ने आभास श्रेयस के यूट्यूब चैनल के लिए एक फिल्म बनाई जो अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस को पसंद आई उसी ज़ायका फिल्म को देखकर उन्हें इलियाना डिक्रूज एवं अजय देवगन अभिनीत रियलिस्टिक स्टोरी पर बनी फिल्म में दादी की भूमिका के लिए आमंत्रित किया गया । बहुत दिनों के बाद उन्होंने यह आमंत्रण स्वीकार किया और भी 85- 86 वर्ष की उम्र में वर्ष की उम्र में रजत फलक पर नजर आए और उन्हें उनके काम के लिए बहुत सराहना मिली ।
श्रीमती जोशी मेरी मातुश्री  स्वर्गीय प्रमिला देवी की मित्र थीं
           यूट्यूब पर पुत्रवधू एवं पुत्र श्री रविंद्र जोशी Ravindra Joshi  द्वारा निर्मित एवं प्रदर्शित फिल्म में प्रभावी अभिनय करने के कारण चर्चा में आईं और उन्हें फिल्म रेड में उन्हें 85 वर्ष की उम्र में अभिनय का अवसर मिला । इसके अलावा उन्होंने रामप्रसाद की तेरहवीं फिल्म में भी अभिनय किया है । फेविक्विक द्वारा विगत माह जारी एक एडवर्टाइजमेंट बेहद प्रभावी रहा है ।
जन्म दिनांक 27 अगस्त 1936
निधन 26/10/2019

मती जोशी ने अपने पुत्र की कविता छोडूंगी ना आज अभी जीवन बाकी है अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट भी की थी , हमेशा से ज़िंदादिल श्रीमती जोशी एक आइकॉन हीं थीं ।  आखरी सांस तक कार्य करते रहने वाली श्रीमती पुष्पा जोशी को विनम्र श्रद्धांजलि

कोई टिप्पणी नहीं:

Wow.....New

धर्म और संप्रदाय

What is the difference The between Dharm & Religion ?     English language has its own compulsions.. This language has a lot of difficu...