14.1.17

अगर आप बेटियों को कमतर और उनके जन्म को अपना दुर्भाग्य तो आप सर्वथा गलत हैं.



संभागीय बालभवन जबलपुर की बाल कलाकार कुमारी उन्नति तिवारी का चयन  ज़ी टीवी के लिटिल चैम्प शो के लिए दिनांक 10 जनवरी 17 को संपन्न ऑडिशन में कर लिया गया है. पंडित गौरीशंकर तिवारी एवम श्रीमती शोभना तिवारी की द्वितीय पुत्री उन्नति बहुमुखी प्रतिभा की धनी  हैं .

गायन के अलावा वे तीन बार राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में टीम का हिस्सा रह चुकीं हैं साथ ही  राष्ट्रीय बालश्री  2016  के लिए स्थानीय रूप से चयनित की जा चुकीं हैं.
विगत 18 नवम्बर स 20 नवम्बर 2017 को राज्य स्तरीय  अंतर्बालभवन  साहित्यिक एवम संगीत  प्रतियोगिताओं में उन्नति को 3 राज्यस्तरीय पुरस्कार अर्जित किये। 26  जून 2003  को जन्मी उन्नति की गायन में रूचि  अपने चचेरे भाईयों  सत्यम  शुभम के गायन से हुई , साथ ही  स्कूली अध्ययन में हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बाल प्रतिभा को हिंदी अंगरेजी एवम संस्कृत में गहरी रुची है. 

                            केंद्रीय विद्यालय CMM  में कक्षा 7 की विद्यार्थी अपनी सफलता का श्रेय बालभवन एवम संगीत गुरु सुश्री शिप्रा सुल्लेरे को देते हुए  कहतीं हैं कि - "मैं अपना अधिकतम समय एकेडमिक पाठ्यक्रम के अलावा संगीत को देती हूँ जहां तक साहित्य का प्रश्न है उसके लिए जब विचार आएं तब लिखने के लिए समय निकालना ही होता है."

                 बेटियों में  टेलेंट देख मैं हतप्रभ हूँ बालभवन में मेरी साहित्य कक्षा में उन्नति का एक कल्पनाशीलता भरा व्यक्तित्व नज़र आया है. उसमें सभी धर्मों के प्रति सम्मान कूट कूट के भरा हैं. मैं सम्पूर्ण समाज से आग्रह करूंगा कि वे बेटियों को मज़बूत बनाएं किसी भी स्थिति में वे बेटों से कमतर कहाँ.. ? बेटियों के महत्व को जानिये उनको  उनकी उड़ान भरने से रोकिये मत ... अगर आप बेटियों को कमतर मानते हैं और उनके जन्म को अपना दुर्भाग्य तो आप सर्वथा गलत हैं.  

                स्मरण हो कि बालभवन जबलपुर की इशिता विश्वकर्मा एवम इशिता तिवारी एक अन्य टीवी चैनल के लिए चयनित हैं 

कोई टिप्पणी नहीं:

Wow.....New

धर्म और संप्रदाय

What is the difference The between Dharm & Religion ?     English language has its own compulsions.. This language has a lot of difficu...